Featured Post

LIKE US ON FACEBOOK For Daily Update

Please Like us on Facebook

Saturday 11 January 2020

एक चुटकी नमक और एक चम्मच शहद से काली खांसी को कहे गुडबॉय

नमस्कार दोस्तों, घरेलू नुस्खा में आपका बहुत बहुत स्वागत है। दोस्तों, आज हम आपको काली खांसी को दूर करने के घरेलू उपाय बताने जा रहे हैं। जिसे अपनाने से आपको काली खांसी से हमेशा के लिए मुक्ति मिल जाएगी। whooping cough home remedy

दोस्तों, काली खांसी होने के मुख्य कारण अधिक दिनों तक सर्दी का लगे रहना है। अगर आपकी सर्दी-खांसी छूट नहीं रही है तो फिर लंबे समय के बाद ये काली खांसी में बदल जाती है। शुरुआत में इसका ईलाज आसान है लेकिन अगर आपने कोई लापरवाही की तो फिर ये खांसी आपके गले पड़ जाएगी। whooping cough home remedy

लड़कियों के प्राइवेट पार्ट पर लात मारने वालों के साथ खड़ी हुई दीपिका- स्मृति ईरानी

ऐसे में अगर आपको भी बहुत दिनों से सर्दी लगी है और छूट नहीं रही है तो हमारे द्वारा बताये गये घरेलू नुस्खा को इस्तेमाल कर आप इससे निजात पा सकते हैं। आइये काली खांसी को दूर करने के उपाय को जानते हैं।

अदरक : सर्दी खांसी और बलगम को दूर करने में अदरक गुणकारी औषधि और दवा है। आप 2 चम्मच बराबर अदरक को पीस लें और इस पीसे अदरक में 2 चम्मच शहद अच्छे से मिक्स कर लें। जब ये अच्छी तरह से मिक्स हो जाये तो फिर इसका सेवन थोड़ी थोड़ी देर में करें।

हल्दी और दूध : दोस्तों, हल्दी के फायदे से आप वाकिफ होंगे। ये शरीर में सभी प्रकार के दर्द को दूर करता है। साथ ही मिलाकर रात में सोने से पहले दूध में थोड़ी सी हल्दी सी मिक्स कर पीने से काली खांसी से जल्दी आराम मिलता है।

नमक : नमक में सोडियम क्लोराइड होता है जो गले की खरास और काली खांसी को दूर करता है। इसके लिए आप एक गिलास गुनगुना गर्म पानी में थोड़ा सा नमक डालकर इससे किलकारी करें। ऐसा दिन में कई बार करें और रात में सोने से पहले जरूर करें। ऐसा करने से आपको काली खांसी से निजात मिल जाएगा। whooping cough home remedy

शहद और पानी : एक गिलास गर्म गुनगुना पानी में एक चम्मच शहद को अच्छी तरह से मिक्स कर लें। जब यह अच्छी तरह से मिक्स हो जाये तो फिर से धीरे धीरे कर पीएं। ऐसा आप दिन में 2-3 बार करें। ऐसा करने से भी आपकी काली खांसी दूर हो जाएगी।

कपकपाते ठंड से बचने के लिए क्या करे

The post एक चुटकी नमक और एक चम्मच शहद से काली खांसी को कहे गुडबॉय appeared first on घरेलु नुस्खा Gharelu Nuskhe,Desi ilaj.



No comments:

Post a Comment