Featured Post

LIKE US ON FACEBOOK For Daily Update

Please Like us on Facebook

Wednesday 29 January 2020

इन उपायों को अपनाकर चुटकियों में मिटाएं प्लास्टिक बर्तन के दाग धब्बे

नमस्कार दोस्तों, घरेलू नुस्खा चैनल में आपका बहुत बहुत स्वागत है. दोस्तों, आज हम आपको घरेलू नुस्खा में प्लास्टिक बर्तनों में लगे दाग को हटाने के नुस्खे बताने जा रहे हैं. दोस्तों, जैसा कि आप जानते हैं आजकल प्लास्टिक बर्तनों का ट्रेंड चल रहा है. हर घर में आजकल स्टील की बर्तन के बजाय प्लास्टिक के बर्तनों का इस्तेमाल धडल्ले से किया जा रहा है. इसका लुक लोगों को खूब आकर्षित करता है.

हालांकि, ये दिखने में जितने खुबसूरत होते हैं, इस्तेमाल के उतने ही बदसूरत हो जाते है. कभी कभी इनमें दाग लग जाते हैं जो छुडाएं नही छूटती है. साथ ही इस दाग का महक भी बर्तन से आने लगती है. ऐसे में आज हम आपको प्लास्टिक के बर्तनों में लगने वाले जिद्दी दाग को दूर करने के घरेलू उपाय बताने जा रहे हैं. आइए जानते हैं.

एअर इंडिया को बेचने पर भड़के सुब्रमण्यम स्वामी, कहा जाऊंगा कोर्ट
कॉफ़ी :

प्लास्टिक के बर्तनों में लगे जिद्दी दाग को दूर करने के लिए दाग के जगह पर थोड़ी सी कॉफ़ी डाल दीजिये और इसे कुछ समय के लिए यूंही छोड़ दें. फिर इसके बाद लिक्विड अथवा शॉप कि मदद से बर्तन को साफ़ कर लें. यकीन मानिये प्लास्टिक बर्तन में लगे जिद्दी दाग मिनटों में गायब हो जाएगा.

बेकिंग सोडा :

किसी भी दाग धब्बे को दूर करने में बेकिंग सोडा काफी मददगार होता है. इसके लिए थोडा सा बेकिंग सोडा लें, अब इसमें थोड़ी सी नींबू का रस मिला लें और इस मिश्रण से प्लास्टिक के बर्तनों को धोएं. इसके इस्तेमाल से प्लास्टिक बर्तन में लगे जिद्दी दाग भी मिनटों में गायब हो जायेगा.

क्लोरिन ब्लीच :

जिद्दी से जिद्दी दाग को दूर करने में क्लोरिन ब्लीच लाभदायक होता है. इसके लिए आप क्लोरिन ब्लीच से अपने प्लास्टिक अथवा स्टील के बर्तनों में लगे दाग को साफ़ करें. इससे न केवल दाग धब्बे गायब हो जाएंगे बल्कि बर्तन से आने वाली दुर्गन्ध भी दूर हो जाएगी.

सिरका :

सिरका प्लास्टिक बर्तन के लगे दाग धब्बों को दूर करने में काफी फायदेमंद होता है. आप सिरका का इस्तेमाल बर्तन को साफ़ करने में भी कर सकते हैं. इसके इस्तेमाल के लिए आप थोडा सा सिरका और एक चम्मच नींबू का रस लें और इस मिश्रण से बर्तन को साफ़ करें. इससे दाग धब्बे गायब हो जायेंगे.

इन घरेलू उपायों को अपनाकर चुटकियों में हैंग ओवर को कहे बाय बाय

The post इन उपायों को अपनाकर चुटकियों में मिटाएं प्लास्टिक बर्तन के दाग धब्बे appeared first on घरेलु नुस्खा Gharelu Nuskhe,Desi ilaj.



No comments:

Post a Comment