Featured Post

LIKE US ON FACEBOOK For Daily Update

Please Like us on Facebook

Wednesday 29 January 2020

मुंह की दुर्गन्ध को इन घरेलू उपायों से झट में करें दूर

नमस्कार दोस्तों, घरेलू नुस्खा चैनल में आपका बहुत बहुत स्वागत है। दोस्तों आज हम आपको मुंह की बदबू को दूर करने के लिए घरेलू नुस्खा बताने जा रहे हैं। जिसे अपनाकर आप इस समस्या से हमेशा के लिए छुटकारा पा सकते हैं। दोस्तों, जब कभी आप बस, ट्रैन, मेट्रो अथवा पब्लिक प्लेस पर रहते हैं तो बातचीत के दौरान सामने वाले से मुंह की बदबू आती है। अगर आपके साथ भी ऐसा होता है तो आज हम आपको घरेलू नुस्खा बताने जा रहे हैं। जिसे अपनाकर आप मुंह के बदबू से निजात पा सकते हैं। आइये जानते हैं। remove mouth odor remedy

दोस्तों, सबसे पहले आपको ब्रश करने के तरीके को बदलना होगा। इसके लिए आपको अपने दांतो और मसूढ़ों को अच्छे से साफ़ करना है। ऐसे में आपको रोज कम से कम 2 मिनट तक ब्रश करना ही चाहिए। साथ ही अच्छे प्रोडक्ट का टूथपेस्ट और टूथब्रश यूज़ करना चाहिए और टंग क्लीनर का भी जरूर करना चाहिए। दोस्तों, आपको मुंह की बदबू से बचने के लिए अधिक मात्रा में पानी पीएं। इससे मुंह में फंसे हुए खाने निकल जाते हैं। ऐसा होता है कि खाना खाने के बाद उसके टुकड़े दांतों में फंस जाते हैं। जिससे मुंह से बदबू आने लगती है।

राम मंदिर ट्रस्ट का ऐलान हफ्ते भर में कर सकती है सरकार, कैबिनेट से मिलेगी मंजूरी
ग्रीन टी :

मुंह की बदबू को दूर करने के लिए ग्रीन टी काफी फायदेमंद होता है। इसमें एंटीबैक्टीरियल कम्पोनेंट होते हैं जो मुंह की बदबू दूर होती है।

सूखे धनिये :

मुंह की बदबू को दूर करने में सूखा धनिया भी लाभकारी है। जब कभी मुंह से बदबू आये तो सूखे धनिये को माउथ फ्रेशनर के रूप में यूज़ कीजिये। इससे मुंह की बदबू दूर होती है।

लौंग और सौंफ :

आप मुंह की बदबू को दूर करने के लिए लौंग और सौंफ का इस्तेमाल कर सकते हैं। जब कभी आपको मुंह से बदबू आने लगे तो लौंग और सौंफ को मिक्स कर इसको माउथ फ्रेशनर के रूप में यूज़ करें। remove mouth odor remedy

तुलसी के पत्ते :

अगर आपको मुंह की बदबू की शिकायत है तो रोजाना तुलसी के पत्ते का सेवन करें। इसके लिए आप रोज सुबह और शाम तुलसी के पत्ते का सेवन करें।

अमरुद के पत्ते : 

मुंह के बदबू को दूर करने के लिए आप अमरुद के पत्ते का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके सेवन से मुंह की दुर्गन्ध बड़ी जल्दी गायब हो जाती है। remove mouth odor remedy

दुबले पतले और पिचके गाल वाले जल्दी करें ये काम

The post मुंह की दुर्गन्ध को इन घरेलू उपायों से झट में करें दूर appeared first on घरेलु नुस्खा Gharelu Nuskhe,Desi ilaj.



No comments:

Post a Comment